India Post GDS भर्ती 2021: UP के डाकघर में हो रही है बंपर भर्ती, बिना परीक्षा के मिलेगी नौकरी

 भारतीय डाक विभाग ने उत्तर प्रदेश पोस्टल सर्कल के तहत 4264 जीडीएस पदों की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 23 अगस्त से शुरू हो गई है और 22 सितंबर तक चलेगी।



उत्तर प्रदेश में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए यह एक शानदार अवसर है। दरअसल, भारतीय डाक विभाग ने उत्तर प्रदेश पोस्टल सर्कल के अंतर्गत ग्रामीण डाक सेवकों (जीडीएस) के 4264 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 23 अगस्त से शुरू हो गई है और 22 सितंबर तक चलेगी. इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।


आवेदन करने के लिए जरूरी हैं ये योग्यताएं:

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का 10वीं पास होना जरूरी है। इसके साथ ही उम्मीदवारों के लिए 10वीं कक्षा तक हिंदी भाषा का अध्ययन करना भी आवश्यक है। इसके अलावा उम्मीदवारों को कम से कम 60 दिनों की अवधि का बेसिक कंप्यूटर ट्रेनिंग कोर्स करने का अनुभव होना चाहिए। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से कम और 40 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. हालांकि, राज्य की आरक्षित श्रेणियों के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु में छूट दी जाएगी।


बिना परीक्षा के मिलेगी नौकरी :

उत्तर प्रदेश सर्किल में ग्रामीण डाक सेवक के इन पदों पर किसी भी भर्ती परीक्षा के आधार पर उम्मीदवारों का चयन नहीं किया जाएगा. दरअसल, आधिकारिक अधिसूचना के मुताबिक इन पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति 10वीं कक्षा के अंकों के आधार पर की जानी है. इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों के 10वीं के अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी और इस मेरिट लिस्ट में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को सफल घोषित किया जाएगा.

मिलेगा ये वेतन :

आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, बीपीएम के लिए 12,000 रुपये से 14,500 रुपये प्रति माह वेतन दिया जाएगा, जबकि जीडीएस/एबीपीएम के लिए 10,000 रुपये से 12,000 रुपये तक का वेतन दिया जाएगा।

तैयार कैसे करें:

अगर आपका सपना सरकारी नौकरी करने का है तो अपनी तैयारी को बेहतर बनाने के लिए आज ही सफलता के फ्री कोर्स में शामिल हों। वर्तमान में, विशेषज्ञ संकायों के मार्गदर्शन में, सफलता से, यूपी एसआई, एसएससी एमटीएस, एसएससी जीडी सहित कई परीक्षाओं की तैयारी के लिए मुफ्त पाठ्यक्रम चलाए जा रहे हैं। आप सक्सेस ऐप डाउनलोड करके इन पाठ्यक्रमों में शामिल हो सकते हैं और साथ ही मुफ्त ई-बुक्स और मॉक टेस्ट जैसी अन्य सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं। 

Post a Comment

0 Comments