UPSSC PET 2021: अगर आप PET में उपस्थित हुए हैं, तो जानिए कितना हो सकता है कट ऑफ स्कोर

UPSSSC PET 2021: अगर आप PET में उपस्थित हुए हैं, तो जानिए कितना हो सकता है कट ऑफ स्कोर

UPSSC द्वारा 24 अगस्त को राज्य भर में पीईटी का आयोजन किया गया है। इस परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों को ही भविष्य में UPSSC द्वारा आयोजित की जाने वाली ग्रुप सी भर्तियों में शामिल होने का मौका मिलेगा।

उत्तर प्रदेश में 24 अगस्त को प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (पीईटी) आयोजित की गई है और अब इसमें शामिल होने वाले उम्मीदवारों को परिणाम का इंतजार है. गौरतलब है कि इस पात्रता परीक्षा में शामिल होने के लिए 20 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। भविष्य में यूपीएसएसएससी द्वारा आयोजित की जाने वाली ग्रुप सी परीक्षाओं में शामिल होने के लिए, उम्मीदवारों को पहले पीईटी पास करना अनिवार्य है। इसलिए, इस परीक्षा के महत्व को देखते हुए, जो उम्मीदवार इसमें शामिल होने जा रहे हैं, उनके लिए कट ऑफ को लेकर चिंतित होना स्वाभाविक है। साथ ही, यदि आप लेखपाल परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, तो आपको सफल और बेहतर तैयारी के लिए तुरंत लेखपाल पूर्ण पाठ्यक्रम में शामिल होना चाहिए।

कट ऑफ क्या हो सकता है:

इस परीक्षा में शामिल होने के लिए 20 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, ऐसे में उम्मीदवारों की चिंता स्वाभाविक है कि इस परीक्षा में कितनी कट ऑफ होगी. हालांकि, इस परीक्षा में स्कोर करने के बाद उम्मीदवारों को कितना सफल घोषित किया जाएगा या पीईटी के बाद होने वाली परीक्षाओं में शामिल होने के लिए बुलाया जाएगा, इसकी जानकारी अभी नहीं दी गई है। लेकिन परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवारों की संख्या और पीईटी के बाद होने वाली भर्तियों में सीटों की संख्या के आधार पर यह अनुमान लगाया जा सकता है कि इस परीक्षा का कट ऑफ स्कोर 70 से 75 अंकों के बीच हो सकता है.

इस पैटर्न पर हुई थी परीक्षा:

यूपीएसएसएससी द्वारा 24 अगस्त को आयोजित पीईटी में अभ्यर्थियों से 100 अंकों के 100 प्रश्न पूछे गए थे। यह परीक्षा ऑफलाइन मोड में आयोजित की गई है और इसमें नेगेटिव मार्किंग भी शामिल होगी। उम्मीदवारों को प्रत्येक सही उत्तर के लिए 1 अंक मिलेगा और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.25 अंक काटे जाएंगे।

लेखपाल सफलता का पूरा कोर्स क्या है:

इस कोर्स में आपको मिलता है-

120+ घंटे की लाइव क्लासेस

रिकॉर्ड किया गया बैकअप

जीवन काल

वैधता

Post a Comment

0 Comments