कोलंबिया ने दक्षिण अमेरिका में वॉलीबॉल में ब्राजील को 3-1 से हराकर 2022 विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया।

 


कोलंबिया बनाम ब्राजील ने दक्षिण अमेरिकी महिला वॉलीबॉल 2021 की अंतिम तिथि पर विवाद किया। अमांडा कोनो के नेतृत्व में कोलंबियाई टीम ने बैरेंकैबरमेजा में इतिहास रच दिया, क्योंकि उन्होंने ब्राजील की टीम को 3-1 से हराकर एक शानदार मैच खेला, जिससे उन्हें प्रवेश करने की अनुमति मिली। विश्व कप नीदरलैंड और पोलैंड 2022, हालांकि यह प्रतियोगिता जीतने के लिए पर्याप्त नहीं था।


जनता के साथ जिन्होंने उन्हें प्रोत्साहित करना बंद नहीं किया, पहले सेट से एंटोनियो रिज़ोला के नेतृत्व में मैच जीतने के नारे के साथ सामने आए। कोलंबियाई सेक्सेट ने पहले गेम में 25-19 से बढ़त बना ली। दूसरे सेट में मैच करीब आ गया, लेकिन कोनो एंड कंपनी ने ब्राजीलियाई खिलाड़ी को 25-23 से मात दी। कोच जोस रॉबर्टो गुइमारेस ने अपने हाथ आसानी से कम नहीं किए और तीसरे सेट में कैरोल गट्टाज़ की अगुवाई में उनकी टीम ने मेजबान टीम को 26-24 से हराया।



 

कोलंबिया ने ब्राजील को नौ अंकों के साथ बांधा, लेकिन प्रतिद्वंद्वी ने पूरे टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन किया। फोटो: पनाम स्पोर्ट्स



 

2-1 से जीतने के बावजूद और अगले विश्व कप में भाग लेने के लिए एक गारंटीकृत टिकट के साथ, कोलंबिया और अधिक के लिए चला गया और चौथे सेट में वे मौजूदा टोक्यो 2020 ओलंपिक उपविजेता को 25-23 से हरा सकते थे, अपने खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन के साथ येसी सोटो और इवोन मोंटानो। इस दक्षिण अमेरिकी का पोडियम ब्राजील, चैंपियन और स्वर्ण पदक, कोलंबिया (रजत) और अर्जेंटीना (कांस्य) के पास था।

Post a Comment

0 Comments