Admission process in Delhi University is starting from today.


दिल्ली विश्वविद्यालय सोमवार से पहले कट-ऑफ प्रवेश प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है और प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन होगी।


दिल्ली विश्वविद्यालय सोमवार से पहले कट-ऑफ प्रवेश प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है और प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन होगी। पिछले साल की तरह विवि ने छात्रों से कैंपस में नहीं आने को कहा है.


विश्वविद्यालय ने इससे पहले 1 अक्टूबर को कट-ऑफ की घोषणा की थी। अब प्रवेश प्रक्रिया सोमवार से शुरू होकर छह अक्टूबर तक चलेगी। विश्वविद्यालय की प्रवेश समिति के अध्यक्ष प्रोफेसर राजीव गुप्ता ने छात्रों को सलाह दी है कि वे प्रवेश प्रक्रिया के पहले घंटों के भीतर और प्रवेश प्रक्रिया के बाद के आखिरी घंटों के भीतर आवेदन न करें, क्योंकि यही वह समय होता है, जिसके दौरान वेबसाइट सबसे व्यस्त रहती है। "हम छात्रों को आवेदन करने और फीस का भुगतान करने के लिए बहुत समय दे रहे हैं। इसलिए उन्हें सावधान रहना होगा और जल्दी नहीं करना होगा।


छात्रों को प्रवेश रद्द करने से पहले स्थिति की समीक्षा करनी चाहिए। सीटें सीमित हैं और कट-ऑफ ज्यादा है। इसलिए यदि उन्हें किसी कॉलेज में प्रवेश मिल जाए तो उन्हें इसे रद्द नहीं करना चाहिए।आठ कॉलेजों में 10 पाठ्यक्रमों के लिए कट-ऑफ लगभग 70,000 सीटों पर प्रवेश के लिए 100% है। डीयू ने सोमवार को नामांकन के लिए आवेदन करने वालों को निर्देश जारी किए। बता दें कि इस बार भी कॉलेजों का कट ऑफ शत-प्रतिशत पहुंचने के बाद छात्रों के दाखिले को लेकर चिंता बढ़ गई है. हालांकि उन्हें कट ऑफ का इंतजार करने को भी कहा गया है।

Post a Comment

0 Comments