Rajasthan Teacher Recruitment 2021: मंत्री ने यह बयान राजस्थान में 29000 शिक्षकों की भर्ती पर दिया


राजस्थान शिक्षक भर्ती 2021: शिक्षा मंत्री ने हाल ही में संपन्न आरईईटी में कथित अनियमितताओं को लेकर भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि आरईईटी परीक्षा के उत्कृष्ट संचालन से विपक्ष नाराज है।


राजस्थान शिक्षक भर्ती 2021: आरईईटी परीक्षा 26 सितंबर को राजस्थान में आयोजित की गई थी। अब राजस्थान में शिक्षकों की भर्ती को लेकर राज्य के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने बयान जारी किया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आवास पर एक समारोह में उन्होंने कहा, "मैं इस मंच पर कहना चाहता हूं कि अक्टूबर में 29,000 और पद भरे जाएंगे।" यह सामने आएगा क्योंकि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का विजन है कि मेहनत करने वाले हमारे बच्चों को नौकरी मिले.


26 सितंबर को एक ही दिन की दो पालियों में 16 लाख से अधिक उम्मीदवार आरईईटी परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे। राज्य में तृतीय श्रेणी शिक्षकों के 30,000 से अधिक पदों के लिए परीक्षा आयोजित की गई थी। सरकार ने परीक्षा में संदिग्ध गतिविधियों और लापरवाही में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ा रुख अपनाते हुए एक आरएएस अधिकारी, दो आरपीएस अधिकारियों, एक दर्जन से अधिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों और तीन अन्य पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है.


इसी कार्यक्रम के दौरान शिक्षा मंत्री ने हाल ही में संपन्न आरईईटी में कथित अनियमितताओं को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि आरईईटी परीक्षा के उत्कृष्ट संचालन से विपक्ष नाराज है। साथ ही उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाया कि पिछली भाजपा सरकार में नकल करने वाले समूह फले-फूले और ऐसा नहीं किया।


राजस्थान पीईटी परीक्षा 2021 के परिणाम 29 सितंबर को आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित किए गए थे। परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवार वेबसाइट ptetraj2021.com के माध्यम से परिणाम देख सकते हैं। पीटीईटी की परीक्षा 8 सितंबर को हुई थी। पीटीईटी के योग्य उम्मीदवार बीए बेड, बीएससी बेड कोर्स में प्रवेश के लिए पात्र होंगे। मेरिट के आधार पर सीटें आवंटित की जाएंगी। परामर्श की तारीखें जल्द ही जारी की जाएंगी।

Post a Comment

0 Comments