भारतीय सेना भर्ती 2021: भारतीय सेना में नौकरी का अवसर, पता करें कि क्या आप आवेदन कर सकते हैं।

भारतीय सेना भर्ती 2021: इस पद के लिए चुने गए उम्मीदवारों को 61300 रुपये प्रति माह तक का भुगतान किया जाएगा।


भारतीय सेना भर्ती 2021: भारतीय सेना में नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। भारतीय सेना ने रिमाउंट वेटरनरी कॉर्प्स (RVC) में शॉर्ट सर्विस कमीशन (SSC) के लिए योग्य पुरुष उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। सभी उम्मीदवार 18 नवंबर 2021 को या उससे पहले भारतीय सेना आरवीसी भर्ती 2021 के लिए आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 25 सितंबर से शुरू हुई थी।


रिमाउंट वेटरनरी कॉर्प्स (RVC) में शॉर्ट सर्विस कमीशन (SSC) के उम्मीदवारों को आवेदन के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। जिसके बाद उन्हें एसएसबी इंटरव्यू और मेडिकल टेस्ट के लिए उपस्थित होना होगा। इसके बाद चयनित उम्मीदवारों को पांच साल के लिए कप्तान नियुक्त किया जाएगा। इस पद के लिए चुने गए उम्मीदवारों को पे मैट्रिक्स लेवल 10 (बी) के तहत 61,300 रुपये प्रति माह तक का भुगतान किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट देखें।


योग्यता की बात करें तो उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बीवीएससी/बीवीएससी और एएच या इसके समकक्ष विदेशी डिग्री होनी चाहिए। इन पदों के लिए केवल भारतीय नागरिक ही आवेदन कर सकते हैं। साथ ही भारतीय सेना में इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की उम्र 18 नवंबर 2021 तक 21 से 32 साल के बीच होनी चाहिए. उम्मीदवार शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा की विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं।


सभी पात्र उम्मीदवार सामान्य/पंजीकृत डाक/स्पीड पोस्ट के माध्यम से शॉर्ट सर्विस कमीशन के लिए रिमाउंट पशु चिकित्सा कोर को निर्धारित प्रारूप और अन्य आवश्यक दस्तावेजों में अपना आवेदन भेज सकते हैं। आवेदन पत्र पर स्पष्ट रूप से लाल स्याही से 'आरवीसी में शॉर्ट सर्विस कमीशन के लिए आवेदन' लिखा होना चाहिए। उम्मीदवार अपना आवेदन पशु चिकित्सा सेवा महानिदेशालय (आरवी -1) क्यूएमजी शाखा, एकीकृत मुख्यालय, रक्षा मंत्रालय (सेना), विंग -4, ग्राउंड फ्लोर, वेस्ट ब्लॉक -3, आरके पुरम, नई दिल्ली -110066 पर फिर से जमा करें। 18 वां। एकत्र कर सकते हैं इसे नवंबर 2021 की शाम 5 बजे तक भेज देना चाहिए। इस तिथि के बाद भेजे गए आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किए जाएंगे।